रायपुर: रोड सेफ्टी वर्ल्ड टूर्नामेंट, देश-विदेश के क्रिकेट द

रोड सेफ्टी वर्ल्ड टूर्नामेंट में फिर खेलने उतरे सचिन-सहवाग

रायपुर में रोड सेफ्टी वर्ल्ड टूर्नामेंट शुरू हुआ। इसमें सचिन तेंदुलकर और वीरेंद्र सहवाग की जोड़ी ने मैदान पर धमाल मचाया। पढ़ें पूरा ब्लॉग।

06 March 2021

  • 275 Views
  • 2 Min Read

  • रायपुर का शहीद वीर नारायण सिंह इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम...जहां 5 मार्च से शुरू हुआ, रोड सेफ्टी वर्ल्ड क्रिकेट टूर्नामेंट। इसमें पहली बार देश और दुनिया के दिग्गज क्रिकेटर चौके-छक्के लगाते नज़र आए। भारत और बांग्लादेश के बीच खेला गया यह मैच इस लिहाज़ से भी महत्वपूर्ण बना कि लंबे अरसे के बाद मैदान में एक बार फिर सचिन और सहवाग की जोड़ी ने गेंद और बल्ले से खूब धमाल मचाया। 

     

    मैच के दौरान स्टेडियम में सचिन...सचिन गूंजता रहा। ऐसा होना वाज़िब भी था, क्योंकि भारतीय क्रिकेट के दोनों ही दिग्गज क्रिकेट से संन्यास ले चुके हैं। ऐसे में दोनों की ताबड़तोड़ पारी देखकर प्रशंसकों में खासा उत्साह देखने को मिला।

     

    वैसे मैच में वीरेंद्र सहवाग ने 35 गेंदों पर 10 चौके और 5 छक्के की मदद से 80 रन बनाए। वहीं, सचिन तेंदुलकर ने 5 चौके जड़कर निजी स्कोर को 33 रन तक पहुंचाया। सचिन और सहवाग दोनों ने चार ओवर में 50 रनों की साझेदारी की। 

     

    इसके बाद यह साझेदारी 100 रनों की हुई, जिसके लिए दोनों ने केवल 8.5 ओवर खेले। छक्का मारकर सहवाग ने टीम को जीत दिलाई। बता दें कि बांग्लादेश ने 10 विकेट खोकर 19 ओवर में 109 रन बनाए थे, जिसे भारत ने 10 ओवर में ही हासिल कर लिया। दरअसल, बांग्लादेश के नियमित अंतराल पर विकेट गिरते रहे। ऐसे में टीम बड़ा लक्ष्य नहीं दे पाई।

     


     

    बता दें कि 5 मार्च (शुक्रवार) को शुरू हुए इस टूर्नामेंट का फाइनल मुकाबला 21 मार्च शाम 7 बजे खेला जाएगा। रोड सेफ्टी वर्ल्ड क्रिकेट टूर्नामेंट का आयोजन पूर्व क्रिकेटर सुनील गावस्कर की कंपनी प्रोफेशनल मैनेजमेंट ग्रुप कर रही है। 

     

    इस टूर्नामेंट का मकसद लोगों को सड़क सुरक्षा के प्रति जागरूक करना है। इसमें भारत के अलावा दक्षिण अफ्रीका, इंग्लैंड, वेस्टइंडीज, बांग्लादेश और श्रीलंका के क्रिकेटर्स शामिल हो रहे हैं। यह सभी उन देशों के एक्स-क्रिकेटर्स हैं। मतलब वे खेल से बहुत पहले ही संन्यास ले चुके हैं।

     

    लेखक- हिमांशु दुबे

     



    यह भी पढ़ें



    ट्रेंडिंग टॉपिक की अन्य ब्लॉग