MP कांस्टेबल भर्ती स्थगित, जल्द ही घोषित होगी नई तारीख

MP पुलिस में 4,000 पदों के लिए होने वाली कांस्टेबल भर्ती टली

मध्य प्रदेश प्रोफेशनल एग्ज़ामिनेशन बोर्ड (MPPEB) ने कांस्टेबल के पदों पर होने वाली भर्ती परीक्षा को स्थगित कर दिया है। इसकी वजह कोरोना के बढ़ते मामले हैं।

26 March 2021

  • 326 Views
  • 2 Min Read

  • मध्य प्रदेश पुलिस में कांस्टेबल के पदों पर होने वाली भर्ती परीक्षा को स्थगित कर दिया गया है। इसको लेकर मध्य प्रदेश प्रोफेशनल एग्ज़ामिनेशन बोर्ड (MPPEB) ने नोटिफिकेशन भी जारी किया है। ये फैसला राज्य में लगातार बढ़ते कोरोना के मामलों को देखते हुए लिया गया है। इसी के मद्देनज़र राज्य सरकार ने 17 मार्च से राज्य के 8 शहरों में अगले आदेश तक नाइट कर्फ्यू लगाने का निर्णय लिया  है।

     

    करीब दस लाख उम्मीदवारों ने किया था आवेदन

     

    बता दें कि मध्य प्रदेश पुलिस में कांस्टेबल के 4,000 पद भरे जाने थे, जिसके लिए करीब 10 लाख उम्मीदवारों ने आवेदन किया था। मध्य प्रदेश प्रोफेशनल एग्ज़ामिनेशन बोर्ड (MPPEB) द्वारा 6 अप्रैल से इसके लिए भर्ती परीक्षाएं ली जाती थीं।। लेकिन, 8 शहरों में नाइट कर्फ्यू लगने के बाद बोर्ड ने परीक्षाओं को फिलहाल के लिए स्थगित करने का फैसला लिया है। बोर्ड द्वारा जारी नोटिफिकेशन में कहा गया है कि परीक्षा की नई तारीख और एडमिट कार्ड की जानकारी जल्द ही बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट पर दी जाएगी।

     

     

    कोरोना के चलते MP पुलिस कांस्टेबल भर्ती स्थगित

     


     

    रेडियो ऑपरेटर और जनरल ड्यूटी के लिए होनी है भर्ती

     

    मध्य प्रदेश प्रोफेशनल एग्ज़ामिनेशन बोर्ड (MPPEB) द्वारा आयोजित इस भर्ती के माध्यम से मध्य प्रदेश पुलिस में कांस्टेबल के पद जनरल ड्यूटी और रेडियो ऑपरेटर के लिए भरे जाने हैं, जिसके लिए अलग-अलग लिखित परीक्षा ली जाएगी। प्रत्येक परीक्षा के लिए उम्मीदवारों को 2 घंटे का समय मिलेगा और दोनों पेपर 100-100 अंकों के होंगे। लिखित परीक्षा क्वालीफाई करने वाले उम्मीदवारों को ही फिजिकल टेस्ट के लिए बुलाया जाएगा, जिसमें क्वालीफाई होना जरूरी है। उम्मीदवारों की मेरिट केवल लिखित परीक्षा के आधार पर ही तय की जाएगी।

     

    तो यह तो हुई आपकी नौकरी की बात, मगर Knitter पर आपको कृषि एवं मशीनीकरण, एजुकेशन और करियर, सरकारी योजनाओं और ग्रामीण विकास जैसे मुद्दों पर भी कई महत्वपूर्ण ब्लॉग्स मिलेंगे, जिनको पढ़कर आप अपना ज्ञान बढ़ा सकते हैं और दूसरों को भी इन्हें पढ़ने के लिए प्रेरित कर सकते हैं।

     

     

    लेखक- मोहित वर्मा

     



    यह भी पढ़ें



    ट्रेंडिंग टॉपिक की अन्य ब्लॉग