राजस्थान: बिजली विभाग में नौकरी के लिए करें आवेदन

राजस्थान में बिजली कंपनियों में 2,370 पदों पर होगी भर्ती

राजस्थान में बिजली कंपनियों ने 2,370 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन मांगे हैं। इन पदों पर भर्ती प्रक्रिया की पूरी जानकारी जानने के लिए पढ़ें यह ब्लॉग।

12 March 2021

  • 443 Views
  • 2 Min Read

  • सरकारी नौकरी कौन नहीं पाना चाहता? सरकारी नौकरी किसी लॉटरी से कम नहीं होती है। जो युवा सरकारी नौकरी के सपने देख रहे हैं, उनके लिए सुनहरा मौका लेकर आई हैं, राजस्थान की बिजली कंपनियां।

     

    जी हां, राजस्थान राज्य पावर कंपनियों में 2,370 पदों पर भर्तियां निकली हैं। ये भर्तियां 1,295 पद और 1,075 पद के लिए अलग-अलग विभागों में की जानी हैं। RVPN, RVUNL, JVVNL, AVVhIL & JdVVNL ने 22 फरवरी 2021 को इसके लिए नोटिफिकेशन जारी किया है। योग्य उम्मीदवार इन पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं।

     

    राज्य विद्युत निगम लिमिटेड 

     

    इस भर्ती में राज्य की 5 बिजली कंपनियों में सहायक कार्मिक अधिकारी, कनिष्ठ कानूनी अधिकारी, कनिष्ठ लेखाकार, स्टेनोग्राफर और कनिष्ठ सहायक/वाणिज्यिक सहायक- II पदों के लिए आवेदन मांगे गए हैं। विभिन्न पदों पर 1,295 उम्मीदवारों की नियुक्तियां की जानी हैं। 

     

    2 मार्च 2021 से इस भर्ती की आवेदन प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। इच्छुक उम्मीदवार 22 मार्च तक आधिकारिक वेबसाइट energy.rajasthan.gov.in पर आवेदन कर सकते हैं।

     

     

    1,295 पदों का विवरण 

     

    कंपनी 

    पद

    राजस्थान राज्य विद्युत प्रसारण निगम लिमिटेड (RVPN)

    188

    राजस्थान राज्य विद्युत उत्पादन निगम लिमिटेड (RVUNL)

    89

    जयपुर विद्युत वितरण निगम लिमिटेड (JVVNL)

    371

    अजमेर विद्युत वितरण निगम लिमिटेड (AVVNL)

    408

    जोधपुर विद्युत वितरण निगम लिमिटेड (JDVVNL)-

    238


     

    योग्यता/आवेदन शुल्क

     

    उम्मीदवार की उम्र 43 साल से ज़्यादा नहीं होनी चाहिए। जनरल कैटेगरी के उम्मीदवारों के लिए 850 रुपये, जबकि अन्य वर्ग के उम्मीदवारों के लिए 550 रुपये शुल्क रखा गया है। दूसरे राज्यों के उम्मीदवारों को 850 रुपये शुल्क ही जमा करना होगा। 

     

    राजस्थान राज्य विद्युत प्रसारण निगम लिमिटेड 

     

    1,075 पदों के लिए भर्ती प्रक्रिया 24 फरवरी से शुरू हो चुकी है। 16 मार्च आवेदन की अंतिम तारीख रखी गई है। इच्छुक उम्मीदवार ऑनलाइन energy.rajasthan.gov.in आवेदन कर सकते हैं। लिंक पर क्लिक करने के बाद सभी संबंधित पोस्ट वाले ऑप्शन पर क्लिक कर रजिस्ट्रेशन करवा सकते हैं। रजिस्ट्रेशन के बाद एक फॉर्म भरकर आवेदन प्रक्रिया पूरी की जाएगी। 

     

    पदों का विवरण

    पदों की संख्या

    असिस्टेंट इंजीनियर

    39

    एकाउंट्स ऑफिसर

    11

    पर्सनल ऑफिसर

    6

    जूनियर इंजीनियर

    946

    जूनियर केमिस्ट

    27

    इंफॉर्मेटिक्स असिस्टेंट

    46

     

    सभी भर्तियां अलग-अलग विभागों के खाली पदों पर की जानी है। अन्य किसी जानकारी के लिए हेल्पलाइन नंबर- 9414056655 पर सुबह 10 बजे से शाम 5 बजे तक फोन कर सकते हैं।

     

    विस्तृत नोटिफिकेशन देखने के लिए यहां क्लिक करें- फुल नोटिफिकेशन

     

    इसके अलावा, Knitter पर आपको कृषि एवं मशीनीकरण, एजुकेशन और करियर, सरकारी योजनाओं और ग्रामीण विकास जैसे मुद्दों पर भी कई महत्वपूर्ण ब्लॉग्स मिलेंगे, जिनको पढ़कर अपना ज्ञान बढ़ा सकते हैं और दूसरों को भी इन्हें पढ़ने के लिए प्रेरित कर सकते हैं।

     

     

    ✍️ लेखक- नितिन गुप्ता

     



    यह भी पढ़ें



    ट्रेंडिंग टॉपिक की अन्य ब्लॉग