HMT मशीन टूल्स लिमिटेडः कंपनी ट्रेनी पदों पर भर्ती के लिए आव

HMT मशीन टूल्स लिमिटेड ने कंपनी ट्रेनी के 21 पदों पर निकाली भर्ती

HMT मशीन टूल्स लिमिटेड ने कंपनी ट्रेनी पदों पर भर्ती निकाली है। नौकरी पाने के इच्छुक उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं।

24 March 2021

  • 390 Views
  • 2 Min Read

  • आज की दौड़ती दुनिया में युवाओं को अदद नौकरी की तलाश होती है। HMT मशीन टूल्स लिमिटेड ऐसे ही कुछ अवसर लेकर आया है। जरूरत है तो सिर्फ योग्यता की। इसके बाद यदि सबकुछ ठीक रहा तो नौकरी आपकी। Knitter के इस ब्लॉग में हमने उन्हीं चुनिंदा मौकों की बात की है।

     

    दरअसल, HMT मशीन टूल्स लिमिटेड ने कोचीन/ कोच्चि /एर्नाकुलम में कंपनी ट्रेनी पदों के लिए भर्तियां निकाली है। इसके लिए आवेदक मशीन टूल्स लिमिटेड (HMT) की नौकरी अधिसूचना 2021 को देख सकते हैं, जो 17 मार्च 2021 को जारी हुई है। 10 अप्रैल 2021 तक इस नौकरी के लिए आवेदन किया जा सकता है।

     

    HMT मशीन टूल्स लिमिटेडः कंपनी ट्रेनी पदों पर भर्ती के लिए आवेदन मांगे गए

     

    अब बात योग्यता की

     

    कंपनी ट्रेनी नौकरी के लिए आवेदकों के पास ऐसी योग्यताएं चाहिए। अगर बात कंपनी ट्रेनी-डिप्लोमा की हो तो आवेदक के पास किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान बोर्ड या विश्वविद्यालय से मैकेनिकल/ इलेक्ट्रिकल/ इलेक्ट्रॉनिक्स और कंप्यूटर इंजीनियरिंग में 03 साल का डिप्लोमा होना चाहिए। बात अगर आयु सीमा की करें तो आवेदक की उम्र 01 मार्च 2021 को 33 वर्ष होना चाहिए।

     

    वहीं, आवेदक यदि कंपनी ट्रेनी के लिए आवेदन करना चाहते हैं तो उनके पास किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान/बोर्ड से (NCVT/ITI+NAC): NCVT/ITI + NAC पास होना चाहिए। दूसरा उम्मीदवारों के पास मशीन टूल्स उद्योग में अनुभव भी होना चाहिए। बात अगर आयु सीमा की करें तो आवेदक की उम्र 01 मार्च 2021 को 33 वर्ष होना चाहिए। 

     

    आवेदन ऐसे कर सकते हैं

     

    ज़्यादा जानकारी के लिए वेबसाइट http://www.hmtindia.com/ पर जा सकते हैं। एचएमटी मशीन टूल्स लिमिटेड में नौकरी के लिए निर्धारित आवेदन प्रक्रिया के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं।

     

    ये तो हुई आपकी नौकरी की बात। इसके अलावा Knitter पर आपको कृषि एवं मशीनीकरण, एजुकेशन और करियर, सरकारी योजनाओं और ग्रामीण विकास जैसे मुद्दों पर भी कई महत्वपूर्ण ब्लॉग्स मिलेंगे, जिनको पढ़कर अपना ज्ञान बढ़ा सकते हैं और दूसरों को भी इन्हें पढ़ने के लिए प्रेरित कर सकते हैं।

     

    लेखक- हिमांशु दुबे 



     



    यह भी पढ़ें



    ट्रेंडिंग टॉपिक की अन्य ब्लॉग