दिल्ली में आएंगी 22,000 सरकारी नौकरियां, ऐसे होगी भर्ती

DSSSB Recruitment: टीचर्स के 22 हजार पद भरे जाएंगे

दिल्ली के सरकारी स्कूलों में जल्द ही शिक्षकों के हज़ारों पद भरे जाने हैं। इसके लिए कुछ पदों पर भर्ती प्रक्रिया शुरू हो चुकी है।

08 March 2021

  • 45 Views
  • 2 Min Read

  • सरकारी नौकरी पाने का सपना देख रहे युवाओं के लिए खुशखबरी है। खास तौर पर उनके लिए जो अध्यापन में अपना करियर बनाना चाहते हैं। जी हां! दिल्ली सरकार के अंतर्गत आने वाले स्कूलों में जल्द ही 22 हज़ार शिक्षकों की भर्ती होने वाली है। दिल्ली अधीनस्थ सेवा चयन बोर्ड (DSSSB) द्वारा इसको लेकर जल्द ही भर्ती प्रक्रिया शुरू कर दी जाएगी।

     

    शिक्षा निदेशालय की ओर से तैयारियां पूरी

     

    दिल्ली सरकार के शिक्षा निदेशालय ने इन भर्तियों को लेकर दिल्ली हाईकोर्ट में हलफनामा दायर किया है। इसमें कहा गया है कि कुल 22,000 पदों पर टीचर्स की भर्ती को लेकर निदेशालय की ओर से दिल्ली अधीनस्थ सेवा चयन बोर्ड निवेदन पत्र भेजे गए हैं, जिसकी भर्ती प्रक्रिया डीएसएसएसबी द्वारा ही शुरू की जाना है।

     

     

     

     

    7 हज़ार पदों पर जारी हो चुका है नोटिफिकेशन

     

    दिल्ली अधीनस्थ सेवा चयन बोर्ड ने भी हाइकोर्ट को दिए हलफनामे में बताया है कि 7 हज़ार पदों पर भर्ती के लिए प्रक्रिया शुरू की जा चुकी है। इसको लेकर विज्ञप्ति भी जारी की जा चुकी है। वहीं, बचे हुए 15 हजार से अधिक पदों पर भर्ती के लिए भी तैयारियां की जा रही हैं। 

     

    बोर्ड के मुताबिक, जल्द ही इन पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी कर दिया जाएगा। इनमें 11 हजार से अधिक पद विभिन्न विषयों के टीजीटी के शामिल हैं।

     

    स्कूल टीचर की नौकरी के लिए योग्यता रखने वाले युवाओं को जल्द ही दिल्ली के सरकारी स्कूलों में रोज़गार मिल सकता है। इसके लिए अपनी तैयारी रखें। 

     

    Knitter पर आपको कृषि एवं मशीनीकरण, एजुकेशन और करियर, सरकारी योजनाओं और ग्रामीण विकास जैसे मुद्दों पर भी कई महत्वपूर्ण ब्लॉग्स मिलेंगे, जिनको पढ़कर अपना ज्ञान बढ़ा सकते हैं और दूसरों को भी इन्हें पढ़ने के लिए प्रेरित कर सकते हैं।  

     

     

     ✍️ लेखक- मोहित वर्मा



    यह भी पढ़ें



    ट्रेंडिंग टॉपिक की अन्य ब्लॉग